शनिवार, 23 अप्रैल 2016

सैकुलर शैतान -वोट बैंक प्रधान



सैकुलर शैतान बिहारी बाबू के निज़ाम का एक विचित्र रूप यह भी है   .... आरा नगर निगम ने हनुमान जयंती के पवित्र पर्व पर ४. ३३ लाख की  वसूली का  कानूनी नोटिस ' हनुमान कुमार वल्द पवन कुमार हाल मुकाम आरा ' जारी कर दिया  ...... नोटिस में साफ़  किया गया कि १५ दिन में कर अदा न किया गया तो कर वंचना की होर्डिंग लगा दी जाएगी।  मुगलई टोपी पहिन कर सियासी जलसों में खुद को 'सेकुलरिज़्म '  का  अलम्बरदार दर्शाने वाले मियां नतीश का नकाबपोश चेहरा बेनकाब हो गया।
दूसरी ओर  सबको चोर और खुद को सत्यवादी हरिश्चन्द्र जी का साला कहने वाले दिल्ली के नवाब मियां केजरीवाल जी का 'चोर चोर चचेरे भाई ' का रूप देखिये। यूँ तो दिल्ली का बिजली विभाग बिल आदयगी की कोताही पर किसी भी 'मुफलिस' का कनेक्शन काट देता है।  मगर मुगलिया टोपी धारी वोट बैंक की बात आती है तो जनाब की खांसी को लकवा मार जाता है !
बरसों से ज़ामा मस्जिद के इमाम साहेब ने बिजली का बिल नहीं भरा।  बकाया ४ करोड़ का आंकड़ा पार कर गया  .... है किसी में हिम्मत कि कोई नोटिस चस्पा कर दे  ....  ....... के नाम की  होर्डिंग लगा दें  ! दंगे हो जाएंगे ?
वक्फ बोर्ड और इमाम मस्जिद की मलकीयत पर 'भिड़े' हैं  .... इधर इम्माम जो की रिकार्ड में वक्फ बोर्ड के वैतनिक कर्मचारी हैं , अड़े हैं  ...मलकीयत दो तो बिल भरूंगा ! दूसरी ओर वक्फ बोर्ड अड़ा है , कब्ज़ा छोड़ो , बिल तो हम दे देंगे।  मज़े की बात यह है कि वक्फ बोर्ड पर भी चंद मस्जिदों का २ करोड़ का बिजली बिल बकाया है !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें