गुरुवार, 18 फ़रवरी 2016


एल आर गांधी 


बापू ने पाकिस्तान को पाला !....... - कहते थे ! जब मेरा काम यहां ' ख़त्म' हो जाएगा , मैं पाकिस्तान चला जाऊंगा ! पाक को ज़िद्द करके ५५ करोड़ दिलवाए और जिन्ना की एक और मांग भी पूरी करने को तत्पर थे .... वह मांग थी वेस्ट और ईस्ट पाकिस्तान को जोड़ने के लिए ,भारत के बीचो बीच एक कॉरिडोर बनाने की .... यदि यह मांग पूरी हो जाती तो आज समस्त 'भारत ' अनगिनत टुकड़ों में बंट चूका होता ..... शुक्र है इससे पहले ही एक भारत माता के सपूत ने जिन्ना की हसरतों को 'ख़त्म' कर दिया।
चाचा को कौमनष्ट बहुत प्रिय थे .... एक घोर कौमनष्ट कृष्णा मेनन को देश की सुरक्षा का भार सौंप दिया .... यह वह शख्स था जिसने सबसे पहला 'जीप घोटाला' किया , इंग्लैण्ड के अपने एक मित्र को ८० लाख रूपए एडवांस दे दिए और फ़ौज़ के लिए जीपें पहुंची ही नहीं ..... देश कौमनिस्ट चीन से हार गया .... हज़ारों भारतीय फौजी शहीद हुए और हम हज़ारों मील मातृ भूमि गँवा बैठे।
गांधी -नेहरू के वंशजों ने भारत के अधिकाँश संस्थानों में बापू -चाचा के मुल्ले और कौमनष्ट बैठा दिए ,जो आज पूरे देश को बांटने में जुटे हैं ...... इन देश द्रोहियों से मातृ भूमि को मुक्त करवाने के लिए देश वासियों को एकजुट हो कर संघर्ष अपेक्षित है .... जय हिन्द 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें